साहेबगंज बाढ़ प्रभावित इलाकों में हुआ लोगों का स्वास्थ जांच वितरित की गई ज़रूरी दवाएं।

साहेबगंज | बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से घर घर जाकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को दवा उपलब्ध कराया जा रहा है साथ ही उनकी स्वास्थ्य जांच कोविड सैंपल कलेक्शन एवं उनका टीकाकरण भी किया जा रहा है

लोगों को स्वास्थ्य संबंधित परेशानी ना हो इसके लिए स्वास्थ्य स्वास्थ्य शिविर की स्थापना भी की गई है जहां चिकित्सकों को प्रतिनियुक्त किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार आज सदर प्रखंड साहिबगंज के बाढ़ प्रभावित इलाके मिडिल स्कूल हाजीपुर दियारा, सकरी गली मिडिल स्कूल, मिडिल स्कूल बड़ी कोदर्जनना, टाउन हॉल,आश्रय गृह,अटल क्लीनिक रसलपुर दहला में स्वास्थ्य शिविर की स्थापना एवं साथ वोट एंबुलेंस के माध्यम से दियारा क्षेत्रों में जाकर 480 लोगों को के बीच आवश्यक दवाओं का वितरण किया गया।

झारखंड ,साहेबगंज बाढ़ प्रभावित इलाकें ज़रूरी मदद जिला प्रशासन के द्वारा

बोरियो प्रखंड के बड़ा मदनसाही स्वास्थ्य शिविर में 325 लोगों के बीच दवा वितरण किया गया तथा 26 लोगों की स्क्रीनिंग की गई एवं 22 लोगों का टीकाकरण भी किया गया।

तालझारी प्रखंड के महाराजपुर बालापोखर एवं भाग्यमारी स्वास्थ्य शिविर में 394 लोगों के बीच आवश्यक दवा का वितरण तथा 132 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई।

बरहरवा प्रखंड में 146 लोगों के बीच दवा वितरण के साथ-साथ 278 लोगों के को कोविड वैक्सीन भी लगाई गई।

राजमहल में मिडिल स्कूल महाराजपुर, प्रखंड कार्यालय राजमहल एवं पंचायत भवन नारायणपुर शिविर में 75 लोगों के बीच दवा वितरण एवं 83 लोगों को कोविड-19 का टीका दिया गया

उधवा प्रखंड में 153 तथा मंडरो प्रखंड में 22 लोगों को आवश्यक दवा उपलब्ध कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *