केसीसी ऋण संबंधी समीक्षात्मक बैठक ज्यादातर बैंकों के प्रतिनिधि रहे अनुपस्थित,अग्रणी बैंक प्रबंधक को भी फटकार

राँची | उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आज दिनांक 22 अक्टूबर 2021 को केसीसी ऋण संबंधी समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। वर्चुअल माध्यम से आयोजित बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था), जिला कृषि पदाधिकारी, जिला पशुपालन पदाधिकारी, जिला गव्य विकास पदाधिकारी, जिला मत्स्य पदाधिकारी, अग्रणी जिला प्रबंधक, बैंकों के नोडल पदाधिकारी, बीडीओ एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी जुड़े थे।

बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने योजना के तहत प्राप्त आवेदनों की बैंकवार निष्पादन की समीक्षा करते हुए बैंकों के नोडल पदाािधकारियों से बारी-बारी प्राप्त, स्वीकृत, अस्वीकृत और लंबित आवेदनों की जानकारी ली।

ज्यादातर बैंकों के प्रतिनिधि रहे अनुपस्थित, उपायुक्त ने जतायी नाराजगी

बैठक में ज्यादातर बैंकों के प्रतिनिधि अनुपस्थित थे, जिस पर उपायुक्त ने कड़ी नाराजगी जतायी। केसीसी से संबंधित आवेदनों के निष्पादन में बैंकों द्वारा अपेक्षित रुचि नहीं लेने पर उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को विभाग से पत्राचार करने का निदेश दिया। 

अग्रणी बैंक प्रबंधक को भी फटकार

उपायुक्त ने केसीसी के लिए आए आवेदनों के निष्पादन में धीमी गति को लेकर जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को एक बार फिर से कड़ी फटकार लगायी। एलडीएम को उपायुक्त ने अलग-अलग शाखाओं में जाकर आवेदन निष्पादन की समीक्षा करने को कहा।

जिलास्तरीय अधिकारी बैंकों के सीनियर ऑफिसर के साथ बैठक करें: उपायुक्त

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने केसीसी आवेदनों के ज्यादा से ज्यादा निष्पादन के लिए जिलास्तरीय अधिकारियों को बैंक समन्वयक या वरिष्ठ स्तर के अधिकारी के साथ बैठक करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि जरुरत पड़े तो अधिकारियों के कार्यालय में भी जायें।

ब्रांच वाइज समीक्षा करें: उपायुक्त

उपायुक्त श्री छवि रंजन ने जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों को केसीसी आवेदनों का शाखावार समीक्षा करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक बैक में प्राप्त, लंबित और अस्वीकृत आवेदनों की समीक्षा कर रिपोर्ट दें। आवेदन अस्वीकृति का प्रमुख कारण भी उपायुक्त ने रिपोर्ट में दर्शाने का निदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *