पूर्व मंत्री स्व०हाजी हुसैन अंसारी के पहली पुण्यतिथि के मौके पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

राँची । झारखण्ड के पूर्व मंत्री स्व०हाजी हुसैन अंसारी के पहली पुण्यतिथि के मौके पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दिया। मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री स्व०हाजी हुसैन अंसारी आज हम सभी के बीच नहीं हैं, परंतु उनके आदर्श और विचार सदैव हमारे दिलों में रहेंगे। संगठन, राज्य और देश स्व०हाजी हुसैन अंसारी द्वारा समाज और राज्य के विकास में मिले योगदान एवं कार्यों को हमेशा याद रखेगा। वे सरल,सर्वसुलभ और दृढ़ विश्वास वाले आम लोगों के नेता थे। उनकी सोच राज्य के गरीब,आदिवासी, दलित एवं पिछड़े सहित सभी वर्गों के कल्याणार्थ अभूतपूर्व रहा।

हजी हुसैनअंसारीको ज्ञापन सौंपते हुए लोग

सादा जीवन-उच्च विचार के सिद्धांत पर चलने वाले स्व०हाजी हुसैन अंसारी का संपूर्ण जीवन आमजनों के लिए ही समर्पित था। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्व०हाजी हुसैन अंसारी की कमी तो पूरी नही की जा सकती, परंतु उनके आदर्शों और विचारों को अपनाकर मजबूत, खुशहाल एवं विकसित झारखंड की परिकल्पना को पूरा किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज स्व०हाजी हुसैन अंसारी के पहली पुण्यतिथि के मौके पर हमसभी लोग उनके व्यक्तित्व को स्मरण कर रहे हैं। स्व०हाजी हुसैन अंसारी के पुण्यतिथि पर उन्हें मेरा शत-शत नमन।मौके पर मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार श्री अभिषेक प्रसाद एवं समाजसेवी श्री विनोद पांडेय ने भी स्व०हाजी हुसैन अंसारी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

अजी हुसैन अंसारी का निधन रांची स्थित मेदांता अस्पताल में 3 अक्टूबर 2020 को हुआ था आज उनसे अंसारी अपनी राजनीतिक शुरुआत 90 के दशक में कांग्रेस पार्टी से किया था। हुसैन अंसारी इसके बाद कांग्रेस छोड़ झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गए और मधुपुर विधानसभा सीट से लगातार चार बार विधायक चुने में जीत हासिल किय

हुसैन अंसारी झारखंड हज कमेटी के चैयरमैन रहे थे।

हाजी हुसैन अंसारी हेमंत सोरेन और शिबू सोरेन दोनों ही के कार्यकाल में मंत्री रहे थे। पहली बार 2009 में मंत्री मंडल में शामिल हुए थे। इसके साथ ही झारखण्ड के चार बार मंत्री रहे थे। हाज़ी हुसैन के निधन के बाद उनके बेटे हाफिज हुल हसन को मंत्री बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *