पूर्व विधायक साधुचरण महतो नहीं रहे,मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से लेकर बीजेपी के बड़े बड़े नेताओ ने भी दुःख जताया, कुणाल षाड़ंगी ने भी भावुक पोस्ट लिखा …

जमशेदपुर :भाजपा के पूर्व विधायक साधु चरण महतो का निधन हो गया है. लंबी बीमारी के बाद कोलकाता के अस्पताल में मंगलवार को निधन हो गया. वे किडनी की बीमारी से ग्रसित थे. उनका पिछले कई महीनों से अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनके निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गहरा दुख प्रकट किया है. और कहा ईचागढ़ विधानसभा से पूर्व विधायक, बड़े भाई साधु चरण महतो जी के निधन की अत्यंत दुःखद खबर मिली। वह एक कर्मठ और जुझारू नेता थे। परमात्मा उनकी दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।

नहीं रहे साधु चाचा। अभी अभी उनकी बेटी ने सूचना दी है कि अब वे हम सबको छोड़कर चले गए। कल ही उनकी स्थिति बहुत गंभीर थी लेकिन मुझे विश्वास था कि ईश्वर कुछ चमत्कार करेंगे।

अद्भुत संयोग है कि कल ही डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर सिफ्ट करने का निर्णय लिया था। जब मैं उनसे मिलने पहुँचा तो डॉक्टरों ने कहा कि हम उन्हें अब वेंटिलेटर पर डालने वाले हैं आप जल्द से जल्द अपनी बात कर लें। साधु चाचा ने डॉक्टरों को टोका और मुझे बोले- #भतीजा मैं जल्द लौटूंगा मनोबल मेरा कम नहीं हुआ है।

वेंटिलेटर पर जाने से पहले आख़िरी बात उनकी बात मुझसे ही हुई थी।
मेरे लिए एक बड़ी व्यक्तिगत क्षति है। जब मौक़ा मिलता था तो घर पर नॉन भेज खाना खाने का निमंत्रण देते थे और फ़ोन पर मेरे पिता के स्वास्थ्य की जानकारी लेते थे। हमेशा ख़ुश रहना और दूसरों को खुश रखना उनका चरित्र था। एक जीवट नेता और यारों के यार थे। आज राज्य के राजनीतिक व सामाजिक परिदृश्य में एक ख़ालीपन सा हो गया।

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें तथा परिवारजनों को इस भीषण दुख को सहने की ताक़त दें। #साधुचरणमहतो जी अमर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *