बस एवं ऑटो एसोसिएशन के साथ बैठक यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए

धनबाद । जिले की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी श्री ओम प्रकाश यादव एवं ट्रैफिक डीएसपी श्री राजेश कुमार ने बस एसोसिएशन संघ एवं बस मालिकों तथा ऑटो संघ के साथ अलग अलग बैठक जिला परिवहन कार्यालय में आज की। बैठक में जिला परिवहन की इकाई सड़क सुरक्षा सेल (डीआरएसआईयू) टीम भी शामिल हुई। जिला परिवहन पदाधिकारी ने नए बस रूट को सभी के समक्ष प्रस्तुत किया।

उन्होंने कहा सभी तरह के बस, ट्रक, हाईवा, टैंकर व अन्य भारी वाहनों का परिचालन अब करकेंद मोड़, राजू यादव स्मारक (लोयाबाद बाजार), जोगिता ब्रिज, सिजुआ नया मोड़, पाण्डेयडीह बाजार, तेतुलमारी थाना, सुभाष चौक तेतुलमारी, शहीद शक्तिनाथ चौक, शक्ति चौक, बिरसा मुंडा पार्क, मेमको मोड़ रूट में होगा। साथ ही शहर में अब एक ही मुख्य बस पड़ाव होगा। शहर में बढ़ते वाहनों की संख्या तथा लगातार यातायात जाम की स्थिति से निपटने के लिये सड़क सुरक्षा के दृष्टिकोण से निर्धारित रूट का निरीक्षण एवं अवलोकन के बाद यह निर्णय लिया गया।

बैठक में सभी बस संचालकों से जिला प्रशासन के इस निर्णय में सहयोग देने तथा अन्य सुझाव भी आमंत्रित किए गए। वहीं ऑटो संघ प्रतिनिधियों की बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी ने ऑटो संघ के पिछली बैठक के प्रसंग पर संघ के प्रतिनिधियों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी ऑटो संघ प्रतिनिधियों को एक सप्ताह के अंदर वर्तमान में सभी रूट पर चलने वाले ऑटो का विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। ऑटो संचालक विवरण उपलब्ध नहीं कराने पर जिला परिवहन कार्यालय उचित कार्रवाई करेगा। इस अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक यातायात ने सभी वाहन संघ के प्रतिनिधियों को आगे आकर सहयोग करने तथा शहर के यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग देने की अपील की।

जिला परिवहन पदाधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक यातायात ने सभी वाहन संचालकों को निर्देशित किया कि वे अपने वाहनों में यात्रा कर रहे यात्रियों एवं बस कर्मियों को आवश्यक रूप से मास्क का उपयोग करना सुनिश्चित करें, अन्यथा कार्रवाई की जायेगी। उल्लेखनीय है कि जिले की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए शुक्रवार को उपायुक्त की अध्यक्षता में वरीय पदाधिकारियों की एक हाई लेवल मीटिंग की गई थी। जिसके बाद आज बस एसोसिएशन संघ एवं बस मालिकों तथा ऑटो संघ के साथ अलग अलग बैठक कर इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *