उत्तराखंड व कर्नाटक के बाद अब गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी अपने पद से आज इस्तीफा दे दिया

गुजरात: उत्तराखंड व कर्नाटक के बाद अब अप्रत्याशित राजनीतिक घटनाक्रम के तहत गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन में राज्यपाल देवव्रत आचार्य को आज शनिवार को विजय रुपाणी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले ही यह बड़ा फैसला लिया.

विजय रूपाणी

सूत्रों के मुताबिक, विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य में नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. सीएम पद के लिए अब तक चार नाम सामने आए हैं. इनमें केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया, नितिन पटेल, सीआर पाटिल और पुरषोत्तम रुपाला शामिल हैं. हालांकि, इस संबंध में भाजपा से जुड़े सूत्रों ने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया.

त्यागपत्र देने के बाद रूपाणी मीडिया से भी रूबरू हुए, उन्होंने कहा, मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात की विकास यात्रा आगे भी इसी तरह जारी रहनी चाहिए. रूपाणी का कल ही एक बयान आया था, जिसमें कथित तौर पर हिन्दू लड़कियों को फंसाने और गोहत्या करने वालों को चेतावनी दी गई थी. लेकिन आज अचानक उनके इस्तीफे से सियासी दिग्गज भी हैरान रह गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *