मुख्यमंत्री पशुधन विकास योजना अंतर्गत परिसंपत्ति का वितरण किया गया

सरायकेला खरसावां:- मुख्य अतिथि माननीय मंत्री  चंपाई सोरेन एवं उपस्थित उपायुक्त  अरवा राजकमल, उप विकास आयुक्त  प्रवीण कुमार गगराई, ITDA निदेशक, DWO BDO, CO, सांसद प्रतिनिधि के द्वारा मुख्यमंत्री पशुधन योजना अंतर्गत परिसंपत्तिओ का वितरण किया गया।
उक्त अवसर पर ITDA निदेशक श्री संदीप कुमार दौराइबुरु कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सर्व प्रथम आये हुए सभी अतिथिओ एवं पदाधिकारी गण का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने सरकार द्वारा संचालित सभी जानकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते जानकारी साझा की साथ हि कार्यक्रम मे वितरण किये जा रहे परिसम्पतिओ के बारे मे भी विस्तृत रूप से जानकारी दी इसी कड़ी मे उन्होंने लाभार्थीओ को योजना से जुड़ने हेतु योग्यता एवं प्रमानता के बारे मे भी बताया।

उपायुक्त अरवा राजकमल :- उक्त अवसर पर उपायुक्त ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री पशुधन योजना की जानकारी साझा करते हुए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से जुड़ने हेतु अपील किया. उपायुक्त ने कल्याण विभाग अंतर्गत संचालित योजनों से वंचित लाभुकों के बारे मे भी जानकारी साझा की एवं सरकार की योजनाओं द्वारा लक्ष पूर्ण करने की भी बात कही।

माननीय मंत्री जी:- इस अवसर माननीय मंत्री जी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा राज्य के काफी सारे लोग क़ृषि तथा पशुपालन पर निर्भर रहते है इस सम्बन्ध मे सरकार आमजनों की आमदनी बढ़ाने मे उन्हें पूर्ण रूप से सशक्त करने के प्रयास मे जुडी हुयी है इस उदेश्य को पूर्ण करने के लिए विभिन्न योजनाओं का संचालन भी किया जा रहा है जिसके अंतर्गत किसान पशु या लोन ले कर अपनी आमदनी को बढ़ा सकते है एवं अपने परिवार को एक बेहतर आर्थिक स्थित दे सकते है मंत्री जी ने कहा कि सरकार लोगो की सामाजिक व्यवस्था मे सुधार लाने एवं समाज मे गरीब लोगो के बिच पहुंच बनाने का कार्य कर रही है। अतः लोग सरकार की जानकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े एवं अपने आस पास के लोगो को भी जागरूक करें ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगो को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार हमारे राज्य कि काला, संस्कृति को बचाये रखने का निरंतर प्रयास कर रही है जिसे समाज मे हमारी लोक कलाओ का पहचान बना रहे। माननीय मंत्री जी ने आम लोगो से अपील करते हुए कोरोना महामारी से बचने हेतु मास्क पहनने, शारीरिक दुरी का अनुपालन करने तथा समय आने पर टीका लगवाने की बात कही ऐसा कर हम स्वयं तथा अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकते है। सरकार सभी बेरोजगार को अपने पैर पर खड़ा होने तथा बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधा के लिए सदैव तत्पर है ताकि कोई भी युवा शिक्षा या स्वास्थ्य सुविधा से बंचित न हो।
माननीय मंत्री जी ने सभी लाभर्थिओं को सुभकामनाये दी एवं योजना अंतर्गत प्राप्त परिसम्पतिओ के सही इस्तेमाल कर जिंदगी को बेहतर बनाने हेतु अपील किया।

परिसम्पति वितरण :-

1 28 लाभार्थियों के बिच बकरी वितरण किया गया

2. 10 लाभुकों के बिच सुकर वितरण किया गया

3 रोजगार सृजन योजना के तहत 11 लोगो के बिच 25,000 रूपये का चेक वितरण किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *