झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में एकलव्य विद्यालय का शिलान्यास स्थानीय विधायक संजीव सरदार वा केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा तथा अनुसूचित जनजाति मंत्री चंपारण मौजूद रहे।

जमशेदपुर । आज पोटका प्रखंड के लखनसाई मे एकलव्य आदर्श आवासिय विद्यालय का शिलान्यास केंद्रीय अनुसूचित जनजाति मंत्री अर्जुन मुंडा तथा राज्य अनुसूचित जनजाति मंत्री चंपई सोरेन वाह स्थानीय विधायक संजीव सरदार, और जमशेदपुर लोक सभा सीट से सांसद विद्युत वरण महतो जी मौजूद रहे। जिसमें अर्जुन मुंडा ने कहा की झारखंड में अभी और भी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का शिलान्यास होना बाकी है उन्होंने साथ में यह भी कहा केंद्र में जो प्रस्ताव पारित हुआ है इसमें झारखंड में लगभग 83 के आसपास एकलव्य आदर्श विद्यालय बनना है अभी पूरे भारत में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय 700 के आसपास संचालन में है।

ये झारखण्ड के आदिवासी छात्र के लिए शिक्षा के दिशा में राज्य सरकार और केन्द्र सरकार का बेहतर कदम है क्योंकि झारखण्ड का साक्षरता दर पूरे देश में बहुत नीचे है । झारखण्ड एक आदिवासी बहुल क्षेत्र राज्य हैं । पिछले दिनों ही जिस तरह से शिक्षा को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने झारखण्ड के क्षेत्रों के लिए आयरलैंड और इंगलैंड के लिया पढाई की व्यवस्था किया है ये काबिले तारीफ़ है हेमंत सोरेन जी का ।कार्यक्रम में पोटका के सीओ सह बीडीओ ईम्तियाज अहमद अंचलाधिकारी श्री अहमद के साथ सीआइ नविन पूर्ती, एई अभिषेक नंदन, राजस्व उपनिरीक्षक जयंत ओझा, प्रखंड समन्वयक (पीएमएवाई) तापस त्रिपाठी, रोजगार सेवक ईश्वर लाल सरदार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *